Tuesday, August 16, 2022

Lok Sabha By Election: रामपुर में बीजेपी और सपा में कांटे की टक्कर, आजमगढ़ में BJP उम्मीदवार निरहुआ आगे

Lok Sabha By Election HN/ तीन लोकसभा सीटों (Lok Sabha Seat) और सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद मतगणना का काम जारी है. आजमगढ़ लोकसभा सीट (Azamgarh Lok Sabha Seat) पर उपचुनाव (By Election) के दौरान 17 से अधिक राउंड की गिनती पूरी हो गई है. ताजा अपडेट के मुताबिक आजमगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ आगे निकल चल रहे हैं. आजमगढ़ में 15 राउंड की गिनते के बाद सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे थे. रामपुर में एक बड़ा उलटफेर देखा जा रहा है. यहां सपा प्रत्याशी आसिम राजा (Mohd Asim Raja) और बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी के बीच कांटे की टक्कर है.

सपा उम्मीदवार आसिम राजा ने एक वक्त 15 हजार से ज्यादा वोट से बढ़त बना ली थी. लेकिन अब वे बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी से पीछे चल रहे हैं.

सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने क्या कहा?

आजमगढ़ लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार बीजेपी से पिछड़ गए हैं. अपने विरोधी पार्टी से पिछड़ने को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा है कि अभी कोई चिंता की बात नहीं है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हम बड़े अंतर से चुनाव जीतने जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश, पंजाब और झारखंड समेत देश के छह राज्यों में 23 जून को उपचुनाव कराए गए थे. रविवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई है. इस उपचुनाव में आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर सबकी नजर है. 

रामपुर और आजमगढ़ सीट पर नजरें

रामपुर और आजमगढ़ सीटों पर कड़ी टक्कर देखी जा रही है. उत्तर प्रदेश में दोनों लोकसभा सीटों पर उपचुनाव कराने की जरूरत इसलिए पड़ी कि प्रदेश विधानसभा चुनाव में SP प्रमुख अखिलेश यादव और पार्टी नेता वरिष्ठ नेता आजम खान चुनाव जीत गए थे. इसके बाद दोनों नेताओं ने आजमगढ़ और रामपुर से सांसद सदस्य के तौर पर इस्तीफा दे दिया था.

संगरूर सीट पर AAP को बढ़त

पंजाब (Punjab) के संगरूर लोकसभा सीट (Sangrur Lok Sabha) पर भी उपचुनाव कराए गए हैं, जिसे भगवंत मान ने राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद छोड़ा दिया था. जिन 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए हैं उनमें दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट भी शामिल है. ये सीट आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने राज्यसभा सदस्य बनने के बाद छोड़ी है. दूसरे विधानसभा सीटों में झारखंड की मंदार, आंध्र प्रदेश की अतमाकुर और त्रिपुरा की अगरतला, टाउन बोरदोवाली, सुरमा और जुबराजगनर सीट पर उपचुनाव कराए गए थे.

Similar Posts