Tuesday, August 16, 2022

Digvijay Singh on Savarkar : सावरकर पर दिग्विजय सिंह के बयान ने पैदा की सियासी हलचल, जानें- इस बार क्या कहा

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर हमलावर रहने के कारण हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस (Congress) नेता और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एक बार फिर चर्चाओं में हैं. उन्होंने सावरकर को लेकर जो बयान साझा किया है, उसने सियासी हलचल पैदा कर दी है. दिग्विजय सिंह के इस बयान पर मध्य प्रदेश के एक मंत्री ने कहा है कि वो मिडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए इस तरह के बयान देते रहते हैं.

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा है

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है, “सावरकर जी पर कुछ और तथ्य सामने आए हैं. सुनना चाहेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने इसके साथ एक वीडियो भी साझा किया है. इसमें वक्ता सावरकर को लेकर कह रहा है कि सावरकर को पहली चार माह की सजा 1908 में एक अंग्रेजी महिला से रेप करने की कोशिश के आरोप पर हुई थी.”

विश्वास सारंग ने दिग्विजय सिंह को क्या बताया

दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट के साथ जो बयान साझा किया है, उसमें सावरकर द्वारा कई बार अंग्रेजी सरकार से माफी मांगने और पेंशन की राशि बढ़ाए जाने के लिए पत्र लिखने की भी बात कही गई है. पूर्व मुख्यमंत्री के साझा किए गए बयान पर बीजेपी हमलावर है. मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ”महान क्रांतिकारी पर इस तरह की बातें करना दुर्भाग्यशाली है. जहां तक दिग्विजय सिंह की बात है, वे मीडिया में सुर्खियां बने रहने के लिए इस तरह की बातें करते हैं. वीर सावरकर ने देश की आजादी के लिए जो कुछ किया उसके लिए दिग्विजय सिंह जैसे छोटे लेागों की जिनकी मानसिक स्तर खत्म हो चुका है उनके सार्टिफिकेट की जरूरत नहीं है.”

Similar Posts