Tuesday, August 16, 2022

Jabalpur Mayor Election: जबलपुर में दिलचस्प हुआ मेयर इलेक्शन, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने उतारे करोड़पति उम्मीदवार

Jabalpur Mayor Election 2022:  मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में जबलपुर की मेयर सीट पर बीजेपी और कांग्रेस ने करोड़पति उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही है. दोनों पार्टियों ने महापौर पद के लिए साफ छवि वाले कैंडिडेट को टिकट दी है और दोनों के ही खिलाफ कोई आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है.

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने उतारे करोड़पति उम्मीदवार

बात करें बीजेपी उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र जामदार की तो उनके पास करीब 10 करोड़ 78 लाख रुपये की संपत्ति हैं. जबकि, कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह के पास करीब 3 करोड़ 65 लाख की चल-अचल संपत्ति है. दोनों उम्मीदवारों पर बैंक लोन भी है. दोनों ने नामांकन के साथ शपथ पत्र में अपनी संपत्ति का ब्यौरा भी दिया है. बीजेपी ने जबलपुर के जाने माने ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. जितेंद्र जामदार को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस ने उनके मुकाबले व्यावसायी जगत बहादुर सिंह को मैदान में उतारा है. दोनों अच्छी छवि के प्रत्याशी है. इसलिए यहां मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है.

जबलपुर में होगा कांटे का मुकाबला
पेशे से चिकित्सक डॉ. जामदार ने एमबीबीएस-एमएस की डिग्री ली है. उनके पास करीब 10 करोड़ 78 लाख रुपये की संपत्ति है. उनकी पत्नी डॉ शिरीष जामदार के पास 5 करोड़ 30 लाख रुपये की संपत्ति है. डॉ जामदार पर करीब एक करोड़ नौ लाख रुपये का बैंक कर्ज है, जबकि पत्नी पर एक करोड़ 34 लाख रुपये का कर्ज बकाया है. डॉक्टर जामदार बड़े अस्पताल के मालिक भी हैं. उनके पास करीब 640 ग्राम सोने के जेवर मौजूद हैं. डॉ. जामदार की सालाना आय करीब 18 लाख रुपये है. उन पर किसी भी तरह का आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है.
वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह की बात करें तो उनके पास बीकॉम की डिग्री है.इसके साथ ही उनकी सालाना आय तकरीबन 7 लाख रुपये है. कुल संपत्ति की बात करें तो जगत बहादुर सिंह के पास करीब 3 करोड़ 65 लाख की चल-अचल संपत्ति है. उन पर एक करोड़ 85 लाख रुपये का बैंक लोन बकाया है. कांग्रेस उम्मीदवार के पास करीब 10 तोला सोना, 5 किलो चांदी और उनकी पत्नी के पास 20 तोला सोना और 10 किलो चांदी के साथ एक कीमती हीरा भी है. कांग्रेस प्रत्याशी पर भी किसी तरह का आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है.

दोनों प्रत्याशी पर नहीं है कोई आपराधिक मामला

माना जा सकता है कि दोनों ही राजनीतिक दलों के महापौर प्रत्याशी साफ सुथरी छवि और बिना विवादों वाले चेहरे हैं. हालांकि कांग्रेस उम्मीदवार जगत बहादुर सिंह पहले पार्षद का चुनाव जीत चुके हैं और वर्तमान में नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी हैं. वे पूरी तरह से राजनीतिक व्यक्ति है. वहीं बीजेपी उम्मीदवार डॉ जितेंद्र जामदार राजनीति से ज्यादा सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय हैं. उनका आरएसएस से लंबा जुड़ाव है और वर्तमान में जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष भी हैं. ऐसे में दोनों के बीच जबलपुर नगर निगम के लिए महापौर पद की दौड़ काफी दिलचस्प होती जा रही.

Similar Posts