Tuesday, August 16, 2022

India Playing 11: हार्दिक पांड्या की अगुवाई में बदलेगी इंडिया की प्लेइंग 11, सूर्याकुमार यादव की वापसी तय

IND Vs IRE, India Playing 11 hn/ इंडिया और आयरलैंड के बीच 26 जून से दो मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में सूर्याकुमार यादव की प्लेइंग 11 में वापसी होना तय माना जा रहा है.

सूर्याकुमार यादव के अलावा टीम इंडिया संजू सैमसन को भी प्लेइंग 11 में मौका दे सकती है. ये दोनों खिलाड़ी नंबर तीन और नंबर चार पर खेलते हुए नज़र आएंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इस पोजिशन पर अय्यर और पंत खेल रहे थे. लेकिन अब वो दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा हैं.

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में बदलाव होने की कोई संभावना नहीं है. ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ ही ओपनिंग का जिम्मा संभालते हुए नज़र आएंगे. हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की भूमिका में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है.

गेंदबाजी में नहीं है बदलाव की संभावना

गेंदबाजी लाइनअप में भी बदलाव की संभावना बेहद कम नज़र आती है. अक्षर पटेल बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया में अपनी जगह बचाने में कामयाब हो जाएंगे. वहीं युजवेंद्र चहल फिलहाल टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के नंबर एक गेंदबाज हैं तो उनकी जगह को किसी भी प्रकार का खतरा नज़र नहीं आता है.

तेज गेंदबाजी की कमान शानदार फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर कुमार के हाथों में ही रहेगी. इसके अलावा हर्षल पटेल का खेलना भी तय माना जा रहा है. आवेश खान ने अभी तक मिले मौकों को भुनाया है ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन पर अपना भरोसा कायम रख सकता है.

India Playing 11: ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),  भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आवेश खान.

Similar Posts