Tuesday, August 16, 2022

Team India से जुड़े R Ashwin, कोरोना से रिकवरी के बाद प्रैक्टिस सेशन में लिया हिस्सा

India Tour of England: टीम इंडिया (Team India) के लिये एक अच्छी खबर है. दिग्गज भारतीय स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) कोविड-19 से रिकवर हो चुके हैं. वह लीसेस्टर में टीम इंडिया से जुड़ भी चुके हैं. वह गुरुवार सुबह हुए टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में दिखाई दिये. हालांकि लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के खिलाफ आज से शुरू हुए अभ्यास मैच में वह हिस्सा नहीं ले सके. 

अश्विन भारतीय टेस्ट स्क्वाड के साथ इंग्लैंड नहीं आ सके थे. कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद उन्हें फ्लाइट छोड़नी पड़ी थी. उन्हें अपना कोविड-19 आइसोलेशन पूरा करने के बाद लीसेस्टर में टीम से जुड़ने को कहा गया था. वह आज सुबह टीम इंडिया से जुड़े.

35 वर्षीय अश्विन भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे सफल स्पिनर हैं. वह 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट ले चुके हैं. बल्ले से भी वह कई मौकों पर दमदार पारियां खेल चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई को शुरू हो रहे टेस्ट मैच से पहले उनका टीम इंडिया में वापसी करना बेहद अच्छी खबर है.

टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया
भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल की टेस्ट सीरीज का बचा हुआ आखिरी मुकाबला 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड के बीच कोरोना के चलते पांच मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त नहीं हो पाई थी. भारतीय कैंप में कोरोना के मामले सामने आने के बाद ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाला पांचवां टेस्ट नहीं खेला जा सका था. इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. पिछले साल के मुकाबले इस साल दोनों टीमों में बड़ा फेरबदल है. दोनों ही टीमें नए कप्तान और नए कोच के साथ मैदान में उतरेगी.

Similar Posts