Monday, January 17, 2022

Bengal Train Accident: रेल मंत्री आज पहुंचेंगे घटनास्थल, PM मोदी समेत कई मुख्‍यमंत्रियों ने ममता बनर्जी से की बात

West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जलपाईगुड़ी में गुरुवार को गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से जहां अब तक 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घटना शाम करीब पांच की है. रेलवे बोर्ड ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं. रेलवे (Railway) की ओर से सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन के साथ राहत कार्य प्रारंभ कर दिया है. यात्रियों की सहायता के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. वहीं घटना पर दुख जताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने कहा कि राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, डीएम/एसपी/आईजी उत्तर बंगाल बचाव और राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. घायलों को जल्द से जल्द चिकित्सा सुविधा दी जाएगी.

ट्रेन हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है. सीएम ममता कोविड-19 से उपजे हालातों को लेकर आयोजित मीटिंग में पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ी हुई थीं, उसी दौरान पीएम ने बात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाद में कहा कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और पश्चिम बंगाल में ट्रेन दुर्घटना के मद्देनज़र स्थिति का जायजा लिया. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.

कल हादसे वाली जगह पर जाएंगे रेल मंत्री

वहीं हादसे पर दुख जताते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से बात की है और उन्हें बचाव कार्यों से अवगत कराया है. मैं व्यक्तिगत रूप से त्वरित बचाव कार्यों के लिए स्थिति की निगरानी कर रहा हूं. मैं कल सुबह साइट पर पहुंच रहा हूं. हमारा फोकस रेस्क्यू पर है. दुर्घटना की गहराई से और हर पहलू पर जांच होगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर जताया दुख

उधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर जाने पर लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. वो इस नुकसान को सहन करने के लिए मजबूत बने रहें. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना. वहीं भारतीय रेलवे ने मृतकों को 5 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 25,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है.

बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं ट्रेन के कई डिब्बे

हादसा मैनागुड़ी और दोमोहानी स्टेशनों के बीच हुई है. ट्रेन बीकानेर से गुवाहटी जा रही थी. बताया जा रहा है कि दुर्घटना के समय एक्सप्रेस ट्रेन 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. सूत्रों का कहना है कि 12 डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं. इनमें से चार डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं. ट्रेन में सफर करने वाले एक यात्री ने बताया कि अचानक से ट्रेन में झटका लगा और डिब्बे पलट गए. उन्होंने बताया कि डिब्बे बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं. हाईन्यूज़ !

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: