Monday, January 17, 2022

Corona Crisis: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए PM मोदी की आज मुख्यमंत्रियों संग अहम बैठक

देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant) के कारण संक्रमण में लगातार वृद्धि के बीच प्रचलित कोरोना वायरस महामारी (Covid-19) की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. मामलों से परिचित लोगों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे.

यह वर्चुअल बैठक ऐसे समय में होने वाली है जब भारत अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट द्वारा संचालित नई कोविड लहर में 250,000 दैनिक संक्रमणों केस के करीब पहुंच रहा है. कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि ने अधिकारियों को नाइट कर्फ्यू और बड़े समारोहों पर प्रतिबंध सहित नए प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोविड-19 स्थिति, स्वास्थ्य प्रणाली की चल रही तैयारियों, टीकाकरण अभियान की स्थिति और ओमिक्रॉन वेरिएंट के सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रभावों का आकलन करने के लिए पिछले हफ्ते एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, इस बैठक के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कोविड के मामलों में वैश्विक उछाल पर एक विस्तृत प्रस्तुति भी दी थी.

PM का पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा बनाने पर जोर

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा सुनिश्चित करने की आवश्यकता के संबंध में अधिकारियों से राज्यों के साथ समन्वय बनाए रखने को कहा. उन्होंने अधिकारियों को उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले समूहों में गहन नियंत्रण और सक्रिय निगरानी जारी रखने तथा उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले राज्यों को आवश्यक तकनीकी सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: