Monday, January 17, 2022

IND vs SA: विराट कोहली ने तोड़ दिया सौरव गांगुली का रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका में इस मामले में नंबर वन बने एशियाई कप्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने 79 रन बनाए. ये साल 2022 में खेली उनकी पहली पारी भी रही, और साथ में बीते 2 सालों में सबसे बड़ी भी. विराट केप टाउन में बेशक अपना शतक चूक गए पर एक बड़ रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. 

केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में बनाए 79 रन के जरिए विराट कोहली ने सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. ये रिकॉर्ड वहां तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले एशियाई कप्तान से जुड़ा है. विराट अब इस मामले में नंबर वन हो गए हैं. 

सौरव गांगुली ने साउथ अफ्रीका में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को मिलाकर 911 रन बनाए थे. विराट कोहली ने इस रिकॉर्ड को अब अपने नाम कर लिया है. विराट के अफ्रीकी जमीन पर अब सभी फॉर्मेट को मिलाकर 1003 रन हो गए हैं.

इस मामले में विराट और गांगुली के बाद तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणातुंगा हैं, जिन्होंने साउथ अफ्रीका में 674 रन बनाए हैं. उसके बाद चौथे नंबर पर भी श्रीलंका के ही पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या हैं, जिन्होंने वहां 637 रन जड़े हैं.

धोनी ने साउथ अफ्रीका में सभी फॉर्मेट में 592 रन बनाए हैं. और वो वहां सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तानों की लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं. हाईन्यूज़ !

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: