Monday, January 17, 2022

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने गेंद-बल्ले से दिखाया अपना दम, 126 रनों पर ढेर हुए बांग्लादेशी शेर, कीवी टीम ने फॉलोऑन पर बनाया सस्पेंस

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) ने क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है. कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम के दोहरे शतक, डेवन कॉन्वे के शतक के बाद ट्रेंट बोल्ट  (Trent Boult) की अगुवाई में कीवी टीम के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को इस मैच के दूसरे दिन सोमवार को कभी भी अपने से आगे नहीं निकलने दिया. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 521 पर घोषित की. इसके बाद उसने बांग्लादेश को पहली पारी में महज 126 रनों पर ही ढेर कर दिया. बांग्लादेश की टीम सिर्फ 41.2 ओवर खेल पाई. बांग्लादेश अभी भी न्यूजीलैंड से 395 रन पीछे है और उस पर दूसरे दिन के बाद से ही हार का खतरा मंडरा रहा है.

न्यूजीलैंड के लिए लैथम ने 252 रन बनाए. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 373 गेंदों का सामना किया और 34 चौकों के अलावा दो छक्के मारे. वहीं कॉन्वे ने 109 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौकें के साथ एक छक्का मारा. इन दोनों के अलावा टॉम ब्लंडल ने 60 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से नाबाद 57 रन बनाए. बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए पांच विकेट लिए. टिम साउदी ने तीन विकेट अपने नाम किए. वहीं काइल जेमिसन ने दो विकेट चटकाए.

पहली गेंद पर शतक पूरा

न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 349 रनों के साथ की थी. लैथम पहले दिन 186 और कॉन्वे 99 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. आज आते ही कॉन्वे ने अपना शतक पूरा किया. शतक पूरा करने के बाद वह हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 363 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गए. अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे रॉस टेलर ने 28 रनों की पारी खेली. हेनरी निकोल्स और डार्ली मिचेल बड़ा स्कोर नहीं कर पाए. यह दोनों क्रमशः 0 और तीन रन बनाकर आउट हो गए. ब्लंडल और लैथम ने फिर टीम की पारी को आगे बढ़ाया और 76 रनों की साझेदारी की. 499 के कुल स्कोर पर मोमिनुल हक ने लैथम की पारी का अंत कर दिया. ब्लंडल के अर्धशतक जमाने के कुछ देर बाद कीवी टीम ने अपनी पारी घोषित कर दी.

बोल्ट ने दिए झटके

बोल्ट ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. उन्होंने पहले शादमान इस्लाम को सात रनों के कुल स्कोर पर आउट किया. ये सातों रन शादमान ने ही बनाए थे. दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम को टिम साउदी ने खाता तक नहीं खोलने दिया. नजमुल हुसैन शंटो चार और कप्तान मोमिनुल हक बिना खाता खोले आउट हो गए. लिटन दास को बोल्ट ने आठ रनों के निजी स्कोर पर आउट किया. बांग्लादेश की तरफ से किसी का बल्ला चला तो वह रहे यासिर अली. अली ने 95 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 55 रन बनाए. नुरूल हसन ने 41 रनों की पारी खेली. बाकी कोई और बल्लेबाज टीम को संभाल नहीं सका. बांग्लादेश की पारी के साथ ही दिन का खेल खत्म कर दिया गया है. कीवी टीम ने अभी तक फॉलोऑन को लेकर फैसला नहीं लिया है और अब तीसरे दिन ये देखना होगा कि न्यूजीलैंड बांग्लादेश को फॉलोऑन देती है या नहीं. हाईन्यूज़ !

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: