Monday, January 17, 2022

सिद्धू के साथ चल रही तल्खी के बीच बोले CM चन्नी- पंजाब के लिए कोई भी त्याग करने के लिए हूं तैयार, मिलकर करेंगे काम

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने शनिवार को कहा कि वह कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के साथ काम करने और पार्टी के लिए कोई भी ‘‘त्याग’’ करने के लिए तैयार हैं. चन्नी ने यह बयान उनके और सिद्धू के बीच चल रहे शीतयुद्ध की पृष्ठभूमि में दिया है. सिद्धू अपनी ही पार्टी की सरकार की अक्सर आलोचना करते नजर आते हैं. सरकार के खिलाफ सिद्धू की प्रतिकूल टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर चन्नी ने कहा कि वह पार्टी के एक वफादार सिपाही हैं और पूरी ईमानदारी के साथ कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैं सिद्धू साहब के साथ काम करने के लिए तैयार हूं और मैं पहले से ही यह कर रहा हूं. मैं पार्टी के लिए कोई भी त्याग करने के लिए हमेशा तैयार हूं. पार्टी मुझे जो भी कहेगी मैं उसका पालन करूंगा.’ चन्नी ने कहा, ‘मैं हमेशा आलोचनाओं का स्वागत करता हूं. यह कहीं से भी आ सकता है. भले ही मेरा भाई (सिद्धू) आलोचना करने की कोशिश करे, मैं उसकी बात सुनता हूं और खुद को सुधारता हूं.’ गौरतलब है कि सिद्धू पंजाब में जनसभाओं में हमेशा सरकार पर निशाना साधते रहे हैं.

सिद्धू ने पंजाब सरकार पर साधा था निशाना

एक रैली के दौरान सिद्धू ने लोगों से पूछते हुए कहा कि क्या उन्हें केबल टीवी कनेक्शन और रेत सस्ती दरों पर मिल रही है, जैसा कि सीएम ने वादा किया था. सिद्धू की टिप्पणी का जवाब देते हुए चन्नी ने कहा कि खदानों में 5.50 रुपये प्रति क्यूबिक फीट की दर से रेत वितरित की जा रही थी और केबल सेक्टर केंद्र के अधिकार क्षेत्र में था. चन्नी ने यह भी कहा कि जब सिद्धू मंत्री थे, तो उन्होंने केबल माफिया को खत्म करने के लिए केबल पर एक कानून का प्रस्ताव रखा था, लेकिन यह उस सीमा तक पूरे नहीं हुए. नवंबर में, चन्नी ने केबल टीवी के लिए महीने के 100 रुपये निर्धारित शुल्क की घोषणा की थी.

अपराधी को पकड़ने के लिए पहला कदम FIR

बिक्रम मजीठिया मामले में सिद्धू द्वारा सरकार से सवाल पूछने पर चन्नी ने कहा कि एक अपराधी को पकड़ने के लिए पहला कदम FIR दर्ज करना होता है. शिरोमणि अकाली दल के नेता पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. चन्नी ने कहा कि राज्य में एक ड्रग रैकेट की जांच की 2018 की रिपोर्ट के आधार पर मजीठिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, यह पूछे जाने पर कि सिद्धू FIR से संतुष्ट क्यों नहीं हैं? चन्नी ने कहा कि ‘वह रहेंगे’. उन्होंने कहा, ‘आते आएगा दिल को करार, जाते जाते बेकरारी जाएगी….’ सिद्धू ने इससे पहले कहा था कि अकाली नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने से कुछ नहीं होगा. हाईन्यूज़ !

Similar Posts

%d bloggers like this: