Tuesday, April 13, 2021
राजनीति

कोलकाता की सड़कों पर लगे पोस्टर, TMC के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बोले- बंगाल को केवल अपनी बेटी चाहिए

कोलकाता:HN/ चुनाव तारीखों का एलान होते ही बीजेपी और टीएमसी के बेटी बनाम बुआ वाले पोस्टर कोलकाता की सड़कों पर दिखने लगे हैं. बुआ-भतीजे यानी ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी की जोड़ी बीजेपी के निशाने पर है. बीजेपी पोस्टर के जरिए दोनों पर निशाना साध रही है. बीजेपी ने अपनी पार्टी की नौ महिला नेताओं के चेहरे के साथ पोस्टर जारी कर कहा है कि बंगाल को बुआ नहीं बेटी चाहिए.

पोस्टर में रूपा गांगुली, देबोश्री चौधरी, लॉकेट चटर्जी, भारती घोष, अग्निमित्र पॉल, मफूजा खातून, श्रीरूप मित्र चौधरी, तनुजा चक्रवर्ती और फाल्गुनी की तस्वीरें लगाई गई हैं.

प्रशांत किशोर का पलटवार
बीजेपी के इस पोस्टर पर ममता की पार्टी ने पलटवार किया है. ‘बंगाल को अपनी बेटी ही पसंद है’ वाला चुनावी नारा पहले से टीएमसी दे रही है. बीजेपी के पोस्टर के बाद ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नया पोस्टर जारी किया है. उन्होने लिखा, ‘भारत में लोकतंत्र के लिए एक महत्वपूर्ण लड़ाई पश्चिम बंगाल में लड़ी जाएगी. बंगाल के लोग अपने संदेश के साथ तैयार हैं और ‘बंगाल केवल अपनी बेटी चाहता है; ये कहने के लिए दृढ़ हैं.’

One of the key battles FOR DEMOCRACY in India will be fought in West Bengal, and the people of Bengal are ready with their MESSAGE and determined to show the RIGHT CARD – #BanglaNijerMeyekeiChay
(Bengal Only Wants its Own Daughter)
PS: On 2nd May, hold me to my last tweet. pic.twitter.com/vruk6jVP0X
— Prashant Kishor (@PrashantKishor) February 27, 2021

टीएमसी ने बंगाल चुनाव के अभियान की शुरूआत करते हुए ‘बंगाल को चाहिए अपनी बेटी’ का नारा दिया था और ममता बनर्जी को बंगाल की बेटी के तौर पर प्रदर्शित किया गया था. ममता की तस्वीर के साथ बड़े-बड़े पोस्टर और होडिर्ंग पर यह स्लोगन लिखा गया और प्रदेश भर में इसका खूब प्रचार-प्रसार भी किया गया. इसी के जवाब में ही बीजेपी ने नया नारा दिया है. बीजेपी राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार और बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को निशाना बना रही है. अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस से लोकसभा सांसद हैं. हाईन्यूज़ !

Similar Posts