Tuesday, April 13, 2021
खेल

IND Vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- BCCI के सामने बेअसर है ICC

IND Vs ENG:HN/ इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हो गया. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज मैच का नतीजा सिर्फ दो दिन में आने के लिए पिच को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने तो आईसीसी पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. वान का कहना है कि आईसीसी भारत को ऐसी पिचें बनाने के लिए जितनी ज्यादा छूट देगा उतना ही वह बेअसर नज़र आएगा.

इंग्लैंड ने अहमदाबाद टेस्ट में टॉस जीतरप पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड ने पहली पारी में 112 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में टीम 81 रन पर ही ऑलआउट हो गई. खराब बल्लेबाजी की वजह से मैच के दूसरे दिन ही इंग्लैंड को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अहमदाबाद टेस्ट में मिली जीत के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली.

वान का कहना है कि बीसीसीआई के आगे आईसीसी बेअसर नज़र आ रहा है. पूर्व कप्तान ने कहा, ”भारत जैसे शक्तिशाली देशों को इसके लिये जितनी अधिक छूट दी जाएगी आईसीसी उतना अधिक बेअसर नजर आएगा.”

क्रिकेट को पहुंच रहा है नुकसान

वान ने बीसीसीआई के प्रति नाराजगी व्यक्त की है. वान ने कहा, ”भारत जैसी पिच तैयार करना चाहता है खेल की संचालन संस्था उसे इसके लिये छूट देती है और इससे टेस्ट क्रिकेट को नुकसान पहुंचता है.”

बता दें कि भारत के दिग्गज खिलाड़ियों और कप्तान विराट कोहली ने अहमदाबाद की पिच का बचाव किया है. कप्तान विराट कोहली समेत दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि मैच दो दिन में खत्म होने के लिए पिच की बजाए खिलाड़ियों को दोष देना चाहिए क्योंकि वो स्पिन को खेलने में नाकाम रहे. हाईन्यूज़ !

Similar Posts