खेल

IND vs ENG: रोहित मात्र एक मैच विजेता खिलाड़ी, लेकिन टीम को उनके खेल पर पूरा भरोसा-रहाणे

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से चेन्नई के एम ए चिदम्बरम स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले टेस्ट में मिली हार से निराश भारतीय टीम इस मैच में जोरदार वापसी के लिए तैयार है. मैच से पहले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का फॉर्म चिंता का सबब बना हुआ है. पिछली कुछ पारियों में वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जिसके चलते वो आलोचकों के निशाने पर है. हालांकि जब भारतीय उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे से रोहित की फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसपर उनका बचाव किया. उन्होंने रोहित को टीम का महत्वपूर्णसदस्य बताया और कहा कि रोहित एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं और आप उन्हें एक या दो मैच के आधार पर जज नहीं कर सकतें.

रोहित पर भरोसा रखने की जरुरत 

दूसरे टेस्ट मैच से पहले हुयी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय उपकप्तान रहाणे ने कहा, “रोहित शर्मा टीम के लिए एक बेहद ही अहम खिलाड़ी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बल्ले से बेहतर योगदान दिया था. रोहित इस तरह के खिलाड़ी नहीं है की आप उन्हें 5-6 पारियों या  1-2 मैच से जज कर सकें. रोहित एक मैच विनर हैं. हमें पता है की जब वो क्रीज पर जम जाते हैं तो बड़ी पारी खेलते हैं और उनपर भरोसा बनाए रखने की जरुरत है.”

पुजारा के स्वाभाविक खेल पर सवाल उठाना गलत 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने धीमे खेल के चलते चेतेश्वर पुजारा भी रिकी पोंटिंग समेत कई आलोचकों के निशाने पर हैं. लेकिन रहाणे ने इसे उनका स्वाभाविक खेल बताते हुए कहा कि पुजारा को अच्छी तरह से पता है कि टीम में उनकी क्या ज़िम्मेदारी है और वो उसी तरह से अपने खेल को आगे ले जाते हैं. रहाणे  ने कहा, “भारतीय टीम में पुजारा की बैटिंग को लेकर किसी के मन में भी कोई सवाल नहीं है और यहीं बात सबसे ज्यादा महत्व रखती है. बाहर लोग क्या बात कर रहे हैं उस से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता. हमें पता है टीम में पुजारा का क्या रोल है और वो हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. वो जिस तरह से भी बैटिंग करना चाहते हैं टीम का उनको पूरा समर्थन है.” उन्होंने कहा, “पुजारा 80 टेस्ट मैच खेल चुके है उन्हें अपने गेम के बारे में सब पता है. किसी को भी इस पर सवाल उठाने की जरुरत नहीं है.” हाईन्यूज़ !

Similar Posts