देश

उत्तर भारत में आए तेज भूकंप के समय लाइव सेशन में बिजी थे राहुल गांधी, जमीन हिली तो कही ये बात

नई दिल्ली:HN/ उत्तर भारत में शुक्रवार रात जब भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, तब कांग्रेस नेता राहुल गांधी शिकागो यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर दीपेश चक्रवर्ती के साथ वर्चुअल बातचीत कर रहे थे. ताजिकिस्तान केंद्र वाले इस शक्तिशाली भूकंप से राहुल गांधी अप्रभावित थे. भूकंप के दौरान वह कुछ एक-दो सेंकड के लिए रुकते हैं, फिर अपनी लाइव बातचीत आगे बढ़ाते हैं. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि राहुल गांधी अचानक रुकते हैं और सभी को भूकंप आने की बात कहते हैं. फिर मुस्कुराते हुए अपनी बातचीत आगे बढ़ाते हैं. वीडियो में राहुल ये कहते सुने जा सकते हैं कि ‘वैसे, मुझे लगता है भूकंप आया है. बहरहाल…’

भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई
भूकंप से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत अनेक स्थानों पर लोगों में दहशत फैल गई. भूकंप के डर से लोग घरों से बाहर निकल आए. भूकंप विज्ञान विभाग ने पहले भूलवश बताया था कि भूकंप का केंद्र पंजाब के अमृतसर में 19 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था. हालांकि बाद में संशोधित बयान जारी कर पुष्टि की कि भूकंप दरअसल ताजिकिस्तान में आया. भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई. भूकंप रात 10 बजकर 34 मिनट पर आया. इसमें जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है.

राजस्थान में हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी राजस्थान में दो दिवसीय दौरे पर है. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. आज राहुल गांधी किशनगढ़ मकराना और रूपनगढ़ में किसान सभाओं को संबोधित करेंगे. साथ ही सुरसुरा में तेजाजी महाराज मंदिर में दर्शन का भी कार्यक्रम है. तय कार्यक्रम के अनुसार गांधी 13 फरवरी को किशनगढ़ पहुंचेंगे और वह लोक देवता तेजाजी महाराज मंदिर के दर्शन करेंगे. इसके बाद वह अजमेर जिले के रूपनगढ़ में ट्रैक्टर रैली में शामिल होंगे. उसके बाद नागौर में मकराना में किसान सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है. हाईन्यूज़ !

Similar Posts