मनोरंजन

UP पुलिस ने शाहरुख और काजोल की गलती 25 साल बाद पकड़ी, बना डाली ये फिल्म

प्रयागराज:HN/ यूपी पुलिस द्वारा तैयार की गई एक फिल्म इन दिनों खूब सुर्ख़ियों में है. इस फिल्म को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर हफ्ते भर में ही लाखों लोग देख चुके हैं. तमाम लोग इसे शेयर कर इस पर कमेंट कर रहे हैं. इस फ़िल्म के ज़रिये यूपी पुलिस ने सिने स्टार शाहरुख़ खान और काजोल द्वारा 25 साल पहले की गई एक बड़ी ग़लती के बारे में बताते हुए लोगों को इससे बचने की नसीहत दी है. आप भी जानिये शाहरुख़ और काजोल ने 25 साल पहले कौन सी ऐसी बड़ी ग़लती की थी, जिसके बारे में यूपी पुलिस अब लोगों को आगाह कर रही है.

आपमें से शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जिसने तकरीबन 25 साल साल पहले रिलीज हुई यशराज पिक्चर्स की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ न देखी हो. फिल्म का आख़िरी सीन भी आपको बखूबी याद होगा. आख़िरी सीन में जब अमरीश पुरी अपनी बेटी काजोल का हाथ छोड़कर बोलते हैं- जा सिमरन जा, जी ले अपनी ज़िंदगी तो काजोल प्लेटफार्म पर दौड़ते हुए चलती हुई ट्रेन में शाहरुख़ खान का हाथ थामकर उस पर सवार हो जाती है. इस सुपरहिट फिल्म का यह आख़िरी सीन इतना भावुक था कि लोग उसी में खो जाते हैं और यह भूल जाते हैं कि काजोल ने चलती हुई ट्रेन को दौड़कर पकड़ते हुए न सिर्फ रेलवे एक्ट के नियम को तोड़ा था, बल्कि अपनी ज़िंदगी भी खतरे में डाली थी. इस काम में शाहरुख़ खान भी काजोल के मददगार नज़र आए थे.

बहरहाल, यूपी पुलिस ने 25 साल बाद अब फिल्म के इसी सीन के ज़रिये चलती हुए ट्रेन में चढ़ने वालों का आगाह किया है. यूपी पुलिस ने अपनी शार्ट अवेयरनेस फिल्म में फिल्म डीडीएलजे के इस क्लाइमेक्स सीन को लगाने के बाद लिखा गया है कि अपनी ज़िंदगी जीने के लिए सिमरन का ज़िंदा रहना ज़रूरी है. फिल्म में सबसे आखिर में लिखा गया है कि चलती हुई ट्रेन में चढ़ना जानलेवा हो सकता है. सोशल मीडिया पर जारी की गई यह फिल्म खूब चर्चा में है. अब तक हज़ारों लोग ट्विटर पर इसे रीट्वीट कर चुके हैं. प्रयागराज पुलिस की तमाम विंग और अफसरों ने भी इसे रीट्वीट किया है. प्रयागराज के डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी का कहना है कि फिल्म के ज़रिये लोगों को जागरूक करने का प्रचार काफी असरकारक साबित हो रहा है. ज़्यादा लोगों के देखने की वजह से फिल्म तैयार करने और जागरूक करने का मकसद भी पूरा हो रहा है.

23 सेकेंड की यह क्लिप चर्चा का सबब बनी हुई है

शाहरुख़ खान और काजोल की गलती को उजागर कर उसके ज़रिये लोगों को जागरूक करने के मकसद से तैयार की गई 23 सेकेंड की यह क्लिप चर्चा का सबब बनी हुई है. लोग इसे देखकर प्रभावित हो रहे हैं तो साथ ही इसके संदेश पर अमल करने की भी बात कर रहे हैं. एडवरटाइजिंग एक्सपर्ट विनोद पांडेय का कहना है कि शाहरुख़ खान और काजोल की सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का सीन डालने की वजह से ही यूपी पुलिस की मुहिम ज़बरदस्त तरीके से असर दिखा रही है. कम्प्यूटर सेंटर संचालक आफताब अहमद के मुताबिक़ शाहरुख़ और काजोल के ज़रिये दिया गया संदेश प्रभावित करने वाला है.

शाहरुख़ खान और काजोल ने 25 साल पहले जो गलती की थी, आज वह अपनी उसी गलती के ज़रिये लोगों को आगाह करने का जरिया भी बन चुके हैं. ABP नेटवर्क भी आपसे यही अपील करता है कि चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कतई न करें, क्योंकि यह न सिर्फ क़ानून के ख़िलाफ़ है, बल्कि आपकी ज़िंदगी के लिए खतरे का सबब भी बन सकता है. हाईन्यूज़ !

Similar Posts