राजनीति

BJP किसानों को डराने की कितनी भी कोशिश कर ले, कभी कामयाब नहीं होंगे – प्रियंका गांधी

नई दिल्ली:HN/ कृषि कानूनों के अमल पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी किसानों का आंदोलन जारी है. दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसानों आंदोलन का आज 53वां दिन है. इस बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर किसानों को डराने की चाहे कितनी कोशिश कर ले लेकिन वह कामयाब नहीं होगी.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर बीजेपी किसानों को डराने की चाहे कितनी कोशिश कर लें वे नाकाम रहेंगे. वे भूल गए हैं कि किसान अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रहा है. किसान खेती बचाने निकले हैं. उनके संघर्ष को दबा नहीं पाओगे. कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ है.”

दरअसल, प्रियंका गांधी ने एक खबर को शेयर करते हुए ये ट्वीट किया जिसमें दावा किया गया है कि कुंडली बॉर्डर पर किसानों की सेवा में जुटे जत्थेदार को एनआईए का नोटिस भेजा गया है और पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

बता दें कि प्रियंका इससे पहले भी किसानों के मुद्दे पर सरकार को निशाने पर ले चुकी हैं. अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा था, “देश की आजादी की रक्षा किसानों ने की है. जिस दिन देश की खाद्य सुरक्षा चली जाएगी उस दिन ​देश की आजादी चली जाएगी. ये देश पर आक्रमण है. एक तरफ नरेंद्र मोदी व उनके 2-3 अरबपति मित्र हैं दूसरी तरफ हिंदुस्तान और उसके किसान हैं. इनका अहंकार जल्द टूटेगा.”

उधर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन में क़रीब 10 दौर की वार्ता हो चुकी है, सरकार पूर्ण रूप से अड़ियल रुख कर रही है. आंदोलन जारी रहेगा. नागपुर में उन्होंने ये बात कही. उन्होंने कहा कि क्लॉज पर चर्चा वो करेगा जिसे कानून में संशोधन कराना हो, ये हमारा सवाल है ही नहीं. सरकार को ये तीनों कानून खत्म करने पड़ेंगे.” हाईन्यूज़ !

Similar Posts